हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल CDS बिपिन रावत की हालत नाजुक, तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसा, 11 शव बरामद


चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत को ले जा रहा वायुसेना का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत अपनी समेत सेना के सीनियर अधिकारियों के साथ सवार थे। जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे जिनमें 11 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि बिपिन रावत के बारे में यह जानकारी सामने आई है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। एयरफोर्स ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं दिल्ली में भी इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद हलचल बढ़ गई है और घटना की सूचना पीएमओ को दी गई है। दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद।

 

सीडीएस जनरल रावत ऊंटी के वेलिंगटन में आयोजित एक कार्यक्रम में लेक्चर देकर लौट रहे थे। ऊंटी वेंलिगटन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है। सीडीएस को ले जाने वाले विमान या हेलिकॉप्टर के उड़ाने का खास प्रॉटोकॉल होता है। बताया जा रहा है कि शायद मौसम की खराबी और बादल की वजह से हेलिकॉप्टर के पायलट सही अनुमान लगाने से चूक गए और यह हादसा हो गया।

 

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम से लौटते वक्त हेलिकॉप्टर नीलगिरी के इलाके में क्रैश कर गया। मलबे से तीन लोगों का शव निकाला जा चुका है। हेलिकॉप्टर में सीडीएस और उनकी पत्नी के साथ ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी भी थे जो सीडीएस के स्टाफ ऑफिसर थे।