हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 बड़े चेहरे समेत 31 नेता आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

kejriwal_aap

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा चुनाव लड़ने कि घोषणा के बाद से ही लगातार दूसरी पार्टी के नेताओं का जुड़ने का सिलसिला जारी है।

शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हिमाचल प्रदेश के 4 बड़े चेहरे समेत 31 चेहरों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ हिमाचल प्रदेश के स्टेट इंचार्ज व दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मौजूद रहे।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी का आम आदमी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा, “पूरे देश में लोग पुरानी और भ्रष्टाचार की राजनीति से तंग आ चुके हैं। लोगों को अब नए विकल्प की तालश है, नई पार्टी कि तलाश है जो इस देश को बेहतर भविष्य दे सके। आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त पार्टी है, ईमानदार लोगों की पार्टी है।”

वहीं, उन्होने पार्टी में शामिल हुए सभी लोगो को आश्वस्त करते हुए कहा कि आप सभी लोग आज पार्टी में शामिल हुए हैं, इसके लिए बहुत-बहुत बधाई, लेकिन अब ये आपकी भी जिम्मेदारी है कि हिमाचल प्रदेश में जीतने भी लोग, जो ईमानदार राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं और बदलाव कि इस राजनीति से जुड़ना चाहते हैं, उनको पार्टी में शामिल करें ताकि हम एक बेहतर संगठन बनाएं और चुनाव जीतकर एक बेहतर सरकार जनता को दें।

इसके अलावा सत्येंद्र जैन ने सभी लोगों का स्वागत किया और कहा कि पार्टी में शामिल हुए यह सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहे हैं। शामिल हुए सभी लोग पढ़े-लिखे और ईमानदार हैं। कई ऐसे लोग भी हैं जिन्हे जिला पंचायत इलेक्शन में 12 हजार से भी ज्यादा वोट मिले हैं, जो की दूसरी पार्टियों को मिले वोट के मुकाबले 5 गुने से भी ज्यादा हैं।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में तकरीबन 15-18 हजार वोट पाने वाला व्यक्ति एमएलए बन जाता है, इसीलिए आज पार्टी में शामिल हुए लोग सिर्फ 31 नहीं बल्कि 31 लाख जनता का प्रतिनिधित्व है। ये सभी लोग जो पार्टी में शामिल हुए हैं वो सब हिमाचल प्रदेश का विकास देखना चाहते हैं।

पार्टी में जुड़ने वाले नेताओं में ग्रामीण कामगार व मनरेगा कार्यकर्ता संगठन के अध्यक्ष संत राम, सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र से जिला परिषद मेंबर मुनीश शर्मा, कांग्रेस पार्टी के जिला परिषद मेंबर एवं पूर्व पंचायत प्रधान निर्मल पांडे, लाहौल स्पीति एकता मंच के चेयरमैन सुदर्शन जसपा और हिमाचल नीति अभियान के स्टेट सेक्रेटरी रह चुके संदीप मिनहंस।

इसके अलावा अहम चेहरों में मंडी जिला के कांग्रेस कमेटी महासचिव कुलदीप शर्मा, हमीदपुर लोकसभा से वन अधिकार एवं ग्रामीण विकास संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विशाल दीप और धर्मपुर विधान सभा में 2 बार जीत कर आने वाले पंचायत प्रधान सुरेन्द्र बंधु भी शामिल हैं।