हिमाचल : गोबिंदसागर में शुरु हुआ Water Sports, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा…CM जय राम ने दी बधाई

खबर हिमाचल से है जहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने रविवार को कुटलहैड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत अंदरौली में वाटर स्पोर्ट्स का शुभांरभ भी किया। वहीं प्रदेश में अब वाटर स्कूटर से गोबिंदसागर झील की सैर भी की और ऑपरेटरों ने स्पीड मोटर बोट और वाटर स्कूटर में करतब दिखाए।

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने रविवार को कुटलैहड़ विस क्षेत्र के तहत अंदरौली में वाटर स्पोर्ट्स का शुभारंभ किया। अब यहां गोवा जैसे नजारे देखने को मिलेंगे। वहीं  उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि अंदरौली में एथनोबोटेनिकल पार्क भी लोकार्पित कर दिया गया है। कहा कि आने वाले समय में यहां पर पैरा सेलिंग व पैरा मोटर जैसे साहसिक खेलों को भी शुरू किया जाएगा, जिसका ट्रायल चल रहा है।

जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का वीडियो संदेश दिखाया गया। अपने संदेश में सीएम ने कहा कि गोबिंदसागर झील में वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियां शुरू होने के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। हजारों युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर मिलेंगे। गोबिंदसागर झील में जेट स्कूटर, हाई स्पीड बोट्स, बनाना राइड्स और सोफा राइड्स जैसे खेल शुरू हो रहे हैं।