Himachal : मनीष सिसोदिया और CM मान का ऊना दौरा, करेंगे दूसरी गारंटी का ऐलान

Arvind Kejriwal

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान को तेज करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) आज राज्य के लोगों के लिए आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की दूसरी गारंटी की घोषणा करेगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना के कपिला फार्म की रैली में गारंटी का एलान करेंगे।

इस बीच पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि आप हिमाचल के निवासियों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए काम करना चाहती है। बेहतर शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और ईमानदार सरकार के माध्यम से ही ऐसा संभव हो सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते, आप ने हिमाचल प्रदेश के लोगों को अपनी पहली गारंटी दी थी, जो शिक्षा के क्षेत्र से संबंधित थी। शिक्षा के लिए बेहतर काम करने के लिए आप की दिल्ली सरकार ने विश्व स्तर पर प्रसिद्धि पाई है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा से संबंधित पांच प्रमुख गारंटियों में 1. हिमाचल प्रदेश में हर परिवार के हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा, सभी सरकारी स्कूलों को दिल्ली के सरकारी स्कूलों की तरह विश्व स्तरीय बनाया जाएगा, हिमाचल प्रदेश के निजी स्कूलों को भी हर साल स्कूल फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं होगी, सभी अस्थायी शिक्षकों को स्थायी किया जाएगा और शिक्षकों के रिक्त पदों को अगले पांच वर्षों में भरा जाएगा, शामिल हैं। शिक्षकों को अध्यापन के अलावा कोई अन्य कार्य नहीं सौंपा जाएगा।

आप प्रवक्ता ने आगे कहा कि पिछले सात वर्षों में केजरीवाल सरकार ने न केवल दिल्ली के सरकारी स्कूलों को नया रूप दिया है, बल्कि मुफ्त में विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करके सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली में आम लोगों का विश्वास भी बहाल किया है।