हरियाणा में 10वीं की परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, CM मनोहर लाल ने दी बधाई

hbse

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण सभी छात्रों को बधाई दी है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने विशेष तौर पर पूरे प्रदेश में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले नौ विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं।

सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर कहा, “हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि आप अपने माता-पिता के नाम को रोशन करेंगे व अपनी शिक्षा के अगले चरण में और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हरियाणा की उन्नति, मजबूती और शान्ति आपके कंधों पर है। शुभकामनाएं!”

73.18 प्रतिशत बच्चे हुए पास

बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने शुक्रवार को 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम 73.18 फीसदी रहा। भिवानी स्थित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह और बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि 10वीं में लड़कियों का पास प्रतिशत 76.26 और लड़कों का पास प्रतिशत 70.56 रहा। लड़कियों की पास प्रतिशतता लड़कों से 5.70% ज्यादा रही।

जानें 10वीं में किसने किया टॉप

भिवानी के ईशरवाल पब्लिक स्कूल की स्टूडेंट अमीषा ने 10वीं में 499 अंक लेकर राज्य में टॉप किया। प्रज्ञा सीनियर सेकेंडरी स्कूल, रीना, भांडवा, चरखी दादरी सुनैना, गीता विद्या मन्दिर हाई स्कूल, उचाना मंडी, जीन्द की खुशी और सैनिक पब्लिक हाई स्कूल, सिशमोर, कैथल की मंजू 497 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही।