हरियाणा में बिजली की भारी किल्लत, उद्योग-धंधे ठप होने के कगार पर : बजरंग गर्ग

haryana power crisis

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय व्यापार मंडल के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा है कि प्रदेश में बिजली की भारी किल्लत होने के कारण उद्योग-धंधे ठप होते जा रहे हैं।

गर्ग ने शनिवार को कहा कि प्रदेश का उद्योग भारी संकट में है। एक दिन में 12 से 14 घंटे बिजली की कटौती हो रही है, जिसके कारण मजबूरी में काफी उद्योगपतियो को अपने उद्योग बंद करने पड़ रहे है। बिजली विभाग द्वारा बार-बार बिजली की कटौती करने से उद्योगों को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है, क्योंकि न तो लगातार श्रमिक काम कर सकते हैं और मशीनें गर्म होने से पहले ही बिजली कट जाने से उद्योगों में काम रूक जाता है।

उन्होंने ने कहा कि इस बढ़ती गर्मी में शहर तथा गांवों में भी भारी बिजली की किल्लत है। बिजली की किल्लत के कारण प्रदेश में जगह-जगह किसान और गांववासी सड़कों पर धरना दे रहे है। यदि सरकार ने बिजली की कमी को दूर नहीं किया, तो प्रदेश में उद्योग बंद हो जाएगे।

बजरंग गर्ग ने आगे कहा कि उद्योग बंद होने से लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। सरकार को तुरन्त प्रभाव से बिजली की कमी को दूर करना चाहिए। ताकि प्रदेश के उद्योगपति, किसान और आम जनता को राहत मिल सके।