हरियाणा में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 54 आईएएस अध‍िकार‍ियों का तबादला

IAS Officers Transfer

हरियाणा सरकार ने एक बड़ी प्रशासनिक कवायद के तहत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 54 अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया। शुक्रवार को जिन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें कई वरिष्ठ नौकरशाह और उपायुक्त भी शामिल हैं।

सरकारी आदेश के मुताबिक, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक एवं बिजली विभाग के सचिव टी एल सत्यप्रकाश को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग में महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है। टी एल सत्यप्रकाश ने मारकंड पांडुरंग की जगह ली है।

वहीं, हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक और आपूर्ति एवं निपटान विभाग के महानिदेशक मोहम्मद शायिन को ऊर्जा विभाग में सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है।

आदेश के मुताबिक,फरीदाबाद और गुरुग्राम संभाग के आयुक्त संजय जून को धीरेंद्र खडगाटा के स्थान पर विकास और पंचायत विभाग का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंधक निदेशक पी सी मीणा को मोनिका मलिक के स्थान पर पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग का महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा आबकारी एवं कराधान आयुक्त शेखर विद्यार्थी को उद्योग एवं वाणिज्य विभाग का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्य कार्यकारी जगदीप सिंह रोहतक संभाग के नए आयुक्त होंगे। कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के महानिदेशक रमेश चंद्र बिधान गुरुग्राम संभाग के नए आयुक्त होंगे।

उधर, कार्मिक, प्रशिक्षण, सतर्कता एवं संसदीय कार्य विभाग के सचिव अशोक कुमार मीणा को आबकारी एवं कराधान आयुक्त नियुक्त किया गया है। चरखी दादरी के उपायुक्त श्याम लाल पूनिया पानीपत के नए जिला नगर आयुक्त होंगे। हिसार की उपायुक्त प्रियंका सोनी को अंबाला स्थानांतरित किया गया है।

विक्रम को फरीदाबाद का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं, यमुनानगर के उपायुक्त पार्थ गुप्ता को सिरसा का नयी जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।