हरियाणा में दो दिनों में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले बच्चों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार…

कोरोना महामारी की चपेट में आने से बच्चों को बचाने के लिए अभिभावक काफी सजग हैं। इसलिए हरियाणा में दो दिनों में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले बच्चों का आंकड़ा डेढ़ लाख पार कर गया है। दो दिनों में 1 लाख 51 हजार 503 बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। पहले दिन 54 हजार 979 और दूसरे दिन 96 हजार 524 को डोज लगाई गई। प्रदेश में 15 से 18 साल से कम आयु वर्ग के कुल 15 लाख 40 हजार बच्चे हैं।

फतेहाबाद सबसे नीचे खिसका

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले जिलों में दूसरे दिन सबसे अव्वल हिसार रहा। पानीपत दूसरे नंबर पर खिसक गया। दूसरे दिन फतेहाबाद में सबसे कम 812 बच्चों ने डोज लगवाई। जबकि मुस्लिम बहुल क्षेत्र नूंह में 849 डोज लगी। फतेहाबाद 22 वें नंबर पर ही रहा। कैथल, झज्जर, जींद जैसे शहरों में बच्चों को डोज लगवाने का आंकड़ा बढ़ने लगा है।

स्कूलों में लगाए जाएंगे विशेष कैंप

हरियाणा में किशोरों वैक्सीनेशन में तेजी लाने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए सरकार ने शिक्षा निदेशालय को सहयोग करने के आदेश दिए हैं। शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग मिलकर स्कूलों में विशेष कैंप लगाएंगे। सरकार ने 10 जनवरी तक सरकारी स्कूली बच्चों को कवर करने की योजना बनाई है। जिसके तहत प्रदेश के बड़े सरकारी स्कूलों को खोला जाएगा। इन स्कूलों में आसपास के गांवों के बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी प्रकार शहरों मे चुनिंदा स्कूल खोलकर उसमें केवल बच्चों के वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जाएगा।

यहां देखे कहां कितनी वैक्सीन लगी…