हरियाणा में डॉक्टरों की 13 दिसंबर की हड़ताल रद्द, स्वास्थ्य मंत्री अनिज विज से बातचीत के बाद सुलझा मामला

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों की 13 दिसंबर की राज्यव्यापी हड़ताल रद्द हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ एसोसिएशन की मीटिंग के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल न करने का फैसला लिया। हड़ताल 31 दिसंबर तक स्थगित कर दी गई है। मामले को सुलझाने के लिए एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बातचीत के लिए बुलाया था।

 

दोपहर 12 बजे अंबाला कैंट के पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में अनिज विज ने प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की। करीब डेढ़ घंटे तक मांगों पर बातचीत की। एसोसिएशन ने स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष एसीएस के शिकायत की। विज ने कहा कि वे इस मामले को लेकर सीएम से बातचीत करेंगे। इस मौके पर डीजी हेल्थ वीना सिंह भी थे। बातचीत के बाद एसोसिएशन ने अपनी हड़ताल करने का फैसला स्थगित कर दिया है। राज्य प्रधान जसबीर सिंह परमार ने बताया कि तीन मांगों पर सहमति हुई है। मंत्री ने ध्यानपूर्वक बात सुनी। फाइल चलवाने का फैसला लिया।

 

दरअसल हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के पदाधिकारियों को शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक वीणा सिंह ने बातचीत के लिए अपने दफ्तर बुलाया था। दोनों पक्षों में वार्ता हुई, जिसके बाद डीजी वीणा सिंह के अनुरोध पर एसोसिएशन के राज्य प्रधान जसबीर सिंह परमार की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए हेल्थ विभाग के ACS से मिलने चंडीगढ़ सचिवालय गया। एसोसिएशन ने स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ACS) के खराब रवैये से नाराज होकर उनसे बातचीत न करने का फैसला लिया था।