हरियाणा में आज से पूरी क्षमता के साथ नहीं खुलेंगे स्कूल, कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के चलते सरकार ने वापस लिया फैसला

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते हरियाणा सरकार ने एक दिसंबर से पूरी क्षमता से स्कूल खोलने का अपना फैसला वापस ले लिया है। सरकार ने स्कूलों में पुरानी व्यवस्था लागू रहने के आदेश दिए हैं।

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते हरियाणा सरकार ने एक दिसंबर से पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोलने का अपना फैसला वापस ले लिया है। सरकार ने स्कूलों में पुरानी व्यवस्था लागू रहने के आदेश दिए हैं। प्रदेश में फिलहाल वर्तमान व्यवस्था के तहत यानी प्रत्येक कक्षा में 50 फीसदी विद्यार्थी ही स्कूल आएंगे। वहीं, स्कूलों का समय भी नहीं बदलेगा। साढ़े आठ से डेढ़ बजे तक ही कक्षाएं लगेंगी। इसकी पुष्टि हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने की है।

 

उन्होंने कहा कि 1 दिसंबर से स्कूलों में पूरी क्षमता की बजाय 50 प्रतिशत बच्चे ही आएंगे। फैसले में कोई फेरबदल होता है तो इसकी सूचना सरकार की ओर से दी जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार दस दिसंबर को समीक्षा कर आगामी निर्णय लेगी। उन्होंने बताया कि बच्चों की सुरक्षा व एहतियात बरतते हुए यह कदम उठाया है। कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर विशेषज्ञ अभी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। जैसे ही स्थिति स्पष्ट होगी, वैसे ही सभी बच्चों को बुलाने पर निर्णय लेंगे।