हरियाणा: निगम परिषद चुनाव में बीजेपी ने लहराया परचम, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने CM मनोहर लाल से मुलाकात कर किया मुंह मीठा…

खबर हरियाणा से हैं जहां बुधवार को हरियाणा में निकाय चुनाव के परिणाम सामने आए , जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहराया है। BJP ने 28 नगर पालिकाओं सीटों में से 12 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। इसी के साथ अट्ठारह नगर परिषदों में भारतीय जनता पार्टी ने दस सीटों पर जीत हासिल की है।

बता दें कि हरियाणा निकाय चुनाव में सोनीपत की तीनों ही सीटों पर बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। सोनीपत जिले में गोहाना नगर परिषद और गन्नौर और कुंडली नगर पालिका के चेयरमैन पद के चुनाव में तीनों जगह बीजेपी प्रतियाशियों ने जीत दर्जकर कमल खिला दिया है। जहां गन्नौर में अरुण त्यागी ने एक तरफ जीत दर्ज की, वहीं गोहाना में भी रजनी विरमानी और कुंडली में शिमला देवी ने जीतकर दोनों जगह बीजेपी का परचम लहरा दिया है। वहीं करनाल में बीजेपी को झटका लगा है, यहां पार्टी को सिर्फ एक ही सीट पर जीत हासिल हो पाई। हिसार में हांसी और बरवाला सीट पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। करनाल जिले में चारों नगरपालिकाओं में बीजेपी के लिए निराश करने वाले परिणाम आए हैं।

हालांकि बीजेपी विधायक हरविंद्र कल्याण की प्रतिष्ठा से जुड़ी उनके गृहनगर घरौंडा नगर पालिका की सीट अंतिम दौर में सिर्फ इकत्तीस मतों से बीजेपी जीत सकी है। यहां शुरु से ही आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुरिंद्र कुमार आगे चलते रहे। लेकिन अंतिम दौर में मात खा गए। नारनौल से निर्दलीय प्रत्याशी सुरिंद्र कुमार आगे चलते रहे। लेकिन अंतिम दौर में मात खा गए। नारनौल से निर्दलीय प्रत्याशी सुरिंद्र कुमार आगे चलते रहे। लेकिन अंतिम दौर में मात खा गए। नारनौल से निर्दलीय प्रत्याशी कमलेश सैनी ने बीजेपी प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की तो कमल सैनी को चौदह हजार छह सौ चौतीस मतो से जीत मिली। इस मौके पर कमलेश सैनी ने कहा कि ये उनकी जीत नहीं, ब्लकि छत्तीस बिरादरी की जीत है। उनके चुनावी मुद्दे शहर से विकास कार्यों को लेकर थे और अब उनका सपना है कि नारनौल शहर को स्मार्ट सिटी बनाया जाए। वहीं महेन्द्रगढ़ नगरपालिका चुनाव में बीजेपी से रमेश सैनी ने प्रधान पद का चुनाव जीता है जबकि बीजेपी ने सिंबल पर एक पार्षद देवेंद्र सैनी ने जीत दर्ज की है और बाकी चौदह पार्षद निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। हांसी नगर परिषद और बरवाला नगर पालिका चुनाव में चेयरमैन पद पर दोनों जगहों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया है। हांसी में निर्दलीय उम्मीदवार प्रवीन एलालवादी ने और बरवाला में रमेश बैटरीवाला ने जीत हासिल की है।

इसी के साथ निकाय चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने के बाद प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात कर उनका मुंह मीठा किया वहीं शिक्षा मंत्री कवरपाल गुर्जर ने भई पार्टी के शानदार प्रदर्शन कर खुशी जाहिर की।