हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज लेंगे दुबई में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट में हिस्सा

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आगामी 26 मार्च से 28 मार्च के बीच दुबई में आयोजित होने वाले ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’ में हिस्सा लेंगे। इस सम्मिट में हिस्सा लेने के लिए उन्हें संयुक्त अरब अमीरात के शाही परिवार के सदस्य महामान्य शेख माजिद राशिद अल मौला ने आमंत्रित किया है।

शेख माजिद राशिद अल मौला की कंपनी मैजिस्टिक इंवेस्टमेंट एंड चैंपियंस ग्रुप द्वारा यह सम्मिट आयोजित किया जा रहा है। इसमें दुनियाभर के कॉरपोरेट जगत के दिग्गज व उद्यमी हिस्सा लेंगे। इस सम्मिट में 100 से ज्यादा तेजी से बढ़ती हुई कंपनियों और अरबों डॉलर की कंपनियों के दिग्गज व मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग लेंगे।

इसके अलावा, इस सम्मिट में 100 से ज्यादा प्रमुख कंपनी के बायर्स और निर्णयकर्ता भी भाग लेंगे। इस सम्मिट में उभरती हुई शिखर स्टार्टअप कंपनियां और प्रबंधन के तहत 5 खरब डॉलर की कंपनियों के दिग्गज हिस्सा लेंगे।

अनिल विज ने बताया कि इस सम्मिट में तेजी से बढ़ती कंपनियां, हेल्थ केयर एंड फार्मा, रियल एस्टेट व डेवलेपर्स, मैन्युफैक्चरिंग, टेक्नोलॉजी, पर्यटन व सत्कार तथा शिक्षा के क्षेत्र के प्रमुख भी भाग लेंगे। साथ ही ग्लोबल नेटवर्किंग सम्मिट एवं ग्रोथ एनेवलिंग कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की जाएगी।

अनिल विज ने कहा कि सम्मिट के माध्यम से हरियाणा में निवेश के लिए बिजनेस टायकून व कारपोरेट कंपनियों के दिग्गजों को आमंत्रित किया जाएगा।