हरियाणा की जेलों में अब कैदियों से नहीं होगी नियमित मुलाकात, स्टाफ के भी बाहर जाने पर रहेगी पाबंदी, पढ़े पूरी खबर

Ranjit Singh Chautala

हरियाणा में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन बढ़ते के मामलों के बीच जेलों में भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों और बंदियों से परिजनों की रेगुलर मुलाकात पर रोक लगा दी गई है।

वहीं, जेल स्टाफ को भी कम से कम बाहर निकलने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा नए बंदियों को क्वारंटाइन पीरियड में दूसरे बंदियों से अलग रखा जाएगा। जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने रविवार को सिरसा में बरनाला रोड स्थित आवास पर जनसमस्याएं सुनने के दौरान यह जानकारी पत्रकारों को दी।

बता दें कि हरियाणा में कोरोना पीड़ितों की संख्या में दिनों दिन इजाफा होता जा रहा है और जेलें भी सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार को सोनीपत जेल में एक बंदी कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है। इसको देखते हुए सरकार और जेल प्रशासन अब सख्त हो गया है।

कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर जेल स्टाफ को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, जेल स्टाफ से भी कहा गया है कि वे बाहरी लोगों से बच कर रहें। जेल में कैदियों और बंदियों के परिजनों व रिश्तेदारों की रेगुलर मुलाकात भी बंद की जा रही है। परिजन फोन पर बात कर सकते हैं। क्योंकि बाहर से वायरस का फैलाव होने की संभावना बढ़ जाती है।

नए कैदियों को भी क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद जेलों में लाया जा रहा है। जेल मंत्री ने कहा कि पिछली बार की तरह अगर कैदियों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश आते हैं तो उन पर अमल किया जाएगा।