हरियाणा: अंबाला में 18 और 19 को 10 सेंटरों पर होगा लेवल-3 PGT लेक्चरर का Exam, 6 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

हरियाणा 3 PGT लेक्चरर का Exam
हरियाणा 3 PGT लेक्चरर का Exam

अंबाला में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा की परीक्षा आज और कल होगी। लेवल-3 PGT लेक्चरर के लिए आज दोपहर 3 बजे से 5 बजकर 30 मिनट तक एक चरण में परीक्षा करवाई जाएगी। जिलेभर में 10 सेंटर पर यह परीक्षा होगी। इसी प्रकार रविवार को हरियाणा पात्रता परीक्षा लेवल-2 टीजीटी टीचर की परीक्षा के पहले चरण में सुबह 10 से दोपहर 12 बजकर 30 तक होगी। दूसरे चरण में दोपहर बाद 3 बजे से 5 बजकर 30 बजे तक, लेवल-1 प्राइमरी टीचर की परीक्षा आयोजित होगी।

लेवल वन परीक्षा में 1190, लेवल टू में 2913 और लेवल थ्री में 2395 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा में महिला परीक्षार्थियों को मंगलसूत्र पहनने, बिंदी व सिंदूर लगाने की ही छूट होगी। अन्य आभूषण जैसे अंगूठी, चेन, बालियां आदि ले जाने की स्वीकृति नहीं है। सिख परीक्षार्थियों को धार्मिक आस्था के चिह्न ले जाने की अनुमति होगी।

जीएमएन कॉलेज अंबाला कैंट में 2, राजकीय कॉलेज अंबाला कैंट में 2, लॉर्ड महावीर जैन स्कूल में 2, सिटी में एमडीएसडी गर्ल्स कॉलेज में 1, एसए जैन कॉलेज में 1, महावीर नर्सिंग कॉलेज हिसार रोड में 1, राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में 1 सेंटर शामिल हैं। परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए जिला प्रशासन की 1 दिन पहले ही तैयारियां पूरी कर ली थी। रोडवेज से लेकर ट्रैफिक पुलिस तक को बंदोबस्त के निर्देश दिए गए हैं।