स्टार क्रिकेटर पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, वेस्टइंडीज के लिए खेले 123 वनडे और 101 टी20 मुकाबले

वेस्टइंडीज के वनडे और टी20 के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला कर लिया है। हालांकि, वह अन्य फ्रेंचाइजी स्तर की टी20 और टी10 लीग खेलते रहेंगे।

West Indies All-Rounder Kieron Pollard Announces Retirement From  International Cricket | Cricket News

उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लेटर शेयर किया जिसमें अपने फैसले की जानकारी दी। इसके अलावा इस पोस्ट में पोलार्ड ने अपने कुछ यादगार पलों का वीडियो भी शेयर किया। पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के लिए 2007 में डेब्यू किया था।

T20 World Cup: It's end of a generation for West Indies cricket, admits  Kieron Pollard | Cricket - Hindustan Times

वर्ष 2007 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 34 साल के पोलार्ड ने अपनी आखिरी श्रृंखला भारत के खिलाफ खेली जो इंडियन प्रीमियर लीग में लंबे समय तक मुंबई इंडियंस से जुड़े रहने के कारण उनके दूसरे घर की तरह है। पोलार्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर घोषणा की। उन्होंने एक अपनी यादों का वीडियो और लेटर इस पोस्ट में शेयर किया।

Kieron Pollard Latest HD Wallpapers And All Time Best Photos -  SportsGalleries.Net

पोलार्ड ने इसमें लिखा कि, ‘‘विस्तृत चर्चा के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। दस साल की उम्र से वेस्टइंडीज के लिए खेलना मेरा सपना था और मुझे गर्व है कि खेल के टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में मैंने 15 साल से अधिक समय तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया।’’

Kieron Pollard celebrates a wicket | Photo | ICC World Twenty20 2012 |  ESPNcricinfo.com

टी20 के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए उतने सफल नहीं रहे। उन्होंने 123 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 26 से कुछ अधिक की औसत से 2706 रन बनाने के अलावा 55 विकेट चटकाए। उन्होंने 101 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1569 रन बनाए और 44 विकेट हासिल किए।

Stats - Pollard finishes as one of the best six-hitters in white-ball  internationals | ESPN.in

कीरोन पोलार्ड हर्शल गिब्स और युवराज सिंह के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। वह 2012 में आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम का भी हिस्सा थे। उन्हें कभी टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला।

T20 World Cup: List of winners from 2007 to 2016