सुखोई और मिराज के बीच हवा में हुआ एक्सीडेंट, एक पायलट की मौत 2 सुरक्षित…

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में शनिवार को आसमान में दो लड़ाकू विमानों के बीच एक्सीडेंट हो गया, सुबह करीब 10 से 10 : 30 बजे सुखोई-30 और मिराज-2000 विमान आपस में टकरा गए।

हादसे में सुखोई के दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे, हालांकि उन्हें चोटें आई है, लेकिन मिराज के पायलट की हवा में ही मौत हो गई, साथ ही यह भी बतां दें कि दोनों ही विमान भारत के फाइटर विमानों में से एक है और दोनों हवाईजहाजों का अपना इतिहास रहा है।

आपको बता दें कि विमान मिराज 2000 में हादसे के तुरंत बाद पायलट की हवा में ही मौत हो गई। हालांकि सुखोई के पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे।

इसी के साथ बता दें कि हादसे के बाद दोनों विमान आपस में करीब 90 किलोमीटर की दूरी में गिरे, एक विमान मुरैना में गिरा तो दूसरा 90 किलोमीटर दूर राजस्थान के भरतपुर में जा गिरा।

वहीं Indian Air Force ने करीब 2 घंटो के बाद ट्वीट कर मामले की पुष्टि की और लिखा कि भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान आज सुबह ग्वालियर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए। विमान नियमित परिचालन उड़ान प्रशिक्षण मिशन पर थे। इसमें शामिल तीन पायलटों में से एक को घातक चोटें आईं। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।