सीएम जयराम ठाकुर बोले- CBI करेगी पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक मामले की जांच

CM-Jairam-Thakur

हिमाचल प्रदेश सरकार ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बहुचर्चित पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से करवाए जाने की सिफारिश की है।

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जब तक सीबीआई इस मामले की जांच शुरू नहीं करती, तब तक पुलिस की तरफ से गठित एसआईटी इसकी जांच जारी रखेगी। सीएम ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी।

एजेंट से 8.49 लाख रुपये नकदी बरामद

मामले में पुलिस की संलिप्तता के प्रश्न पर उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि सीबीआई जांच में ही सारी बातें सामने आएंगी। सीएम ने कहा कि सही मायने में पेपर लीक हुआ था। इस मामले में संलिप्त एक एजेंट से 8.49 लाख रुपये नकदी भी बरामद की गई है। अभी तक जो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, उन्हें एसआईटी ने ही पकड़ा है।

उन्होंने कहा कि नकदी के अलावा अभ्यॢथयों के 10वीं व 12वीं के कुछ सर्टीफिकेट, 1 स्विफ्ट कार, 15 मोबाइल व लैपटॉप जब्त किए गए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पहले यह हिमाचल प्रदेश का ही मामला लग रहा था, लेकिन अब तक कुछ आरोपी दूसरे राज्यों के सामने आ चुके हैं।

सीएम ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है और यह मामला भी पुलिस से संबंधित है, तो इस पर भी सवाल उठ रहे हैं। इसलिए वह चाहते हैं कि मामले में सीबीआई जांच करे।

बता दें कि गत 27 मार्च को पुलिस कांस्टेबलों के 1,334 पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा हुई थी। 5 अप्रैल को परिणाम घोषित हुआ। प्रदेश भर में 81 परीक्षा केंद्रों में पेपर हुआ था। पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने परीक्षा रद्द कर दी थी। बताया जा रहा है कि प्रश्न पत्र छह से आठ लाख रुपये में बिका था।