सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का सामने आया नया रूप, बस ड्राइवर बनकर 58 नई बसों को दिखाई हरी झंडी

अलग-अलग काम से चर्चा में रहने वाले पंजाब के CM चरणजीत चन्नी अब बस के ड्राइवर बन गए हैं। पंजाब सरकार ने बुधवार को 58 नई सरकारी बसों की शुरुआत की। यह बसें उद्घाटन के लिए CM के घर मोहाली लाई गई थीं। यहां CM चन्नी ने खुद बस की ड्राइविंग सीट संभाली और उसे चलाकर ले गए। इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि अब सरकारी के साथ प्राइवेट कॉलेज-यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को भी मुफ्त बस पास की सुविधा मिलेगी। सीएम चन्नी के साथ ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भी बस चलाई।

CM चन्नी ने कहा कि 3 महीने में ही 842 बसें नई खरीदी हैं। जिस पर 400 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। 102 बस स्टैंडों को रेनोवेट कर अपग्रेड कर रहे हैं। जिस पर 400 करोड़ रुपया खर्च होंगे। इसके टेंडर भी लगा दिए हैं। कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे विद्यार्थियों के फ्री पास बनेंगे। इसके लिए कैबिनेट में फैसला लिया जा चुका है। सरकारी के साथ प्राइवेट में पढ़ने वालों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ ऐलान नहीं बल्कि हम इसे लागू कर रहे हैं। सीएम चन्नी ने कहा कि लोग मुझे कहते हैं कि मैं सब काम कर लेता हूं तो मैं उन्हें बता देता हूं कि मैं बस भी चला लेता हूं।

ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि अब उनका अगला निशाना पंजाब की सरकारी बसों को दिल्ली एयरपोर्ट तक भेजना है। इसके लिए वह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले हैं। अगर परमिशन नहीं मिली तो फिर केजरीवाल से मिलेंगे। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए चलने वाली बादल फैमिली की बसों की भी जांच की जाएगी। यह बसें पंजाब में जगह-जगह रुककर नहीं जा सकती।