सीएम चरणजीत चन्नी ने पेश किया अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड, गिनाईं 100 दिन की उपलब्धियां

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने शनिवार को अपनी सरकार के 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। सीएम चन्नी ने कहा कि दो दिसंबर तक 60 काम किए थे और आज 1 जनवरी 2022 तक 40 और काम किए हैं।  

चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान सीएम ने महंगे बिजली समझौते रद्द करने, 2 किलोवाट तक 20 लाख परिवारों के पुराने बिजली बिल माफ करने, शहरों और गांवों में पानी की टंकियों के बिल माफ करने की उपलब्धियां गिनवाई।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में सिर्फ पंजाबी को नौकरी मिले, ऐसा कानून बनाने में संवैधानिक अड़चन थी। इसलिए अब यह कानून बना दिया है कि जिसने 10वीं में पंजाबी पास की हो, उसे ही पंजाब में सरकारी नौकरी मिलेगी।

सीएम चन्नी ने कहा कि सरकारी बसों में प्राइवेट और सरकारी कॉलेज-यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के लिए मुफ्त सफर होगा। जब तक उनके पास नहीं बनते, वह अपना I Card दिखाकर मुफ्त सफर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक यह राहत रहेगी। तब तक उन्हें पास बनवाना होगा। आई कार्ड को मुफ्त बस सफर के लिए मंजूरी रहे, इसके लिए नोटिफिकेशन में ही इस बात का जिक्र कर रहे हैं।

सीएम चन्नी ने कहा कि गिद्दड़बाहा में 5 एकड़ में किसान स्मारक बनेगा। यह स्मारक दिल्ली बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में मरे किसानों की याद में बनेगा।