सीएम के घर में कोरोना की दस्तक: पत्नी व बेटे की रिपोर्ट मिली पॉजिटिव, दफ्तर में भी मिल चुके हैं संक्रमित

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की पत्नी और बेटे समेत परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को चन्नी पटियाला जिले में दो चुनावी समागमों का हिस्सा बने। दिन के समय चन्नी ने राजपुरा के मौजूदा कांग्रेस विधायक हरदियाल सिंह कंबोज के समर्थन में चुनावी रैली की। इसके बाद पटियाला के हरपाल टिवाणा आडिटोरियम में विराट संत सम्मेलन में शिरकत की।

दोनों ही समागम में सीएम चन्नी के साथ मंच पर मौजूद किसी भी गणमान्य ने मास्क नहीं पहना था। सीएम चन्नी की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव होने की बात कही जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के डॉ. सुमित सिंह का कहना है कि मोहाली सिविल सर्जन दफ्तर से अगर सीएम चन्नी में किसी तरह के कोरोना के लक्ष्ण पाए जाने की जानकारी मिलती है तो तुरंत उनके संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की जाएगी।

मोहाली दफ्तर से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। डॉ. सुमित सिंह ने माना कि इस तरह की बड़ी रैलियों में कौन किसके संपर्क में आया, यह पता लगाकर कांटेक्ट ट्रेसिंग करना बड़ा मुश्किल हो जाता है। विभाग फिर भी पूरी तरह से सावधानी बरत कर काम करने की कोशिश करेगा। पंजाब में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में भी कई सियासी पार्टियों के कद्दावर नेता चुनावी समागम करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इन समागम में कोविड गाइडलाइंस का जमकर उल्लंघन हो रहा है।