सिद्धू ने एक बार फिर पेश की सीएम के तौर पर दावेदारी, कहा उनका पंजाब मॉडल है बेस्ट

पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर खुद को सीएम पद के दावेदार के तौर पर पेश करते हुए कहा कि अगर उन पर और उनके पंजाब मॉडल पर भरोसा किया, तो आने वाले समय में पंजाब नई बुलंदियों को छुएगा। सिद्धू निकटवर्ती देवीगढ़ कस्बा की अनाज मंडी में सन्नौर इंचार्ज हरिंदरपाल सिंह हैरीमान की अगुवाई में रखी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस मौके सिद्धू ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार दोबारा सत्ता में आई, तो पंजाब अंदर हावी हो चुके माफिया गिरोहों का खात्मा किया जाएगा और नया पंजाब माडल लागू किया जाएगा। 

उन्होंने मजीठिया पर व्यंग्य कसते कहा कि अब वह पुलिस के डर से छिप कर बैठे हैं। लेकिन वह भी मजीठिया को सजा दिलाने तक चैन से नहीं बैठेंगे। अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते सिद्धू ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल की सरकार होते हुए भी हजारों अध्यापक सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं और वह पंजाब में कैसे अध्यापकों की सुध लेंगे।

सिद्धू ने किसानों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए सहकारी नीति को लागू करने की जरूरत पर जोर दिया। कहा कि नए पंजाब मॉडल तहत पूरे प्रदेश में कोल्ड स्टोर बनाए जाएंगे। प्रदेश में हरेक मजदूर की रजिस्ट्रेशन होगी, ताकि सीधा उसके खाते में पैसे आ सकें। साथ ही ठेकेदार जो मर्जी ठेका करे, लेकिन किसी मजदूर को 350 रुपये से नीचे दिहाड़ी नहीं लेने दी जाएगी।

सिद्धू ने कहा कि इतनी ज्यादा महंगाई हो रही है, लेकिन मजदूर की दिहाड़ी कैसे नहीं बढ़ाई गई। उन्होंने कहा कि मजदूरों को उनकी बनती छुट्टी भी मिलेगी और उन पर किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। सिद्धू ने कहा कि पंजाब में पंचायती राज को स्थापित किया जाएगा।