सिद्धू के बयान पर मनीष तिवारी का पलटवार: कहा- जब तक पाक आतंकी भेजना बंद नहीं करता, तब तक व्यापार की बात बेकार

सिद्धू के बयान पर मनीष तिवारी का पलटवार: कहा- जब तक पाक आतंकी भेजना बंद नहीं करता, तब तक व्यापार की बात बेकार

कांग्रेस के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की मांग को उन्हीं की पार्टी के सांसद मनीष तिवारी ने नकार दी। उन्होंने पाकिस्तान से व्यापार की बात को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि यह तभी संभव हो पाएगा, जब तक पड़ोसी मुल्क आतंकी, नशा और हथियार भेजना बंद नहीं कर देता।

 

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के साथ एक बार फिर से व्यापार शुरू करने की अपील की थी। सिद्धू के इस बयान पर पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी। तिवारी ने कहा कि जब तक पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों को भेजना और ड्रोन के माध्यम से हमारे क्षेत्रों में ड्रग्स और हथियार गिराना बंद नहीं करता है, तब तक पाकिस्तान के साथ व्यापार के संबंध में कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ है।

 

नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर-लाहौर मार्ग पर भारत-पाक के बीच व्यापार एक बार फिर से शुरू की वकालत की थी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) अटारी पर फुल बॉडी ट्रक स्कैनर (एफबीटीएस) लगाने का सराहनीय काम किया है। सिद्धू ने कहा कि कारोबार को बढ़ावा देने के लिए देशों में आपसी तालमेल को बढ़ावा देना जरूरी है। इसमें ट्रेड एक्सपो जैसे आयोजन महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। सिद्धू ने कहा कि मैं पहले भी अनुरोध कर चुका हूं, अब भी अनुरोध कर रहा हूं कि व्यापार फिर से शुरू हो। इससे सबको फायदा होगा। यह बात सिद्धू ने अमृतसर में ट्रेड एक्सपो में कही।

 

चंडीगढ़ को राज्यसभा में मिले प्रतिनिधित्व: तिवारी

 

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ को राज्यसभा में प्रतिनिधित्व देने की मांग उठाई है। इसको लेकर उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा है। अपनी इस मांग को लेकर उन्होंने दलील दी है कि यदि चंडीगढ़ में सांसद का चुनाव हो सकता है तो राज्यसभा के लिए भी यहां से प्रतिनिधि होना चाहिए। उन्होंने कहा है कि वह शीघ्र ही लोकसभा में इसको लेकर एक निजी विधेयक भी लाएंगे।