साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, रोहित शर्मा चोट के कारण हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के ओपनर और उप कप्तान रोहित शर्मा हाथ में लगी चोट के कारण सीरीज के तीनों टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

 

BCCI ने बताया कि रोहित को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लगी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रैक्टिस सेशन में पहले अजिंक्य रहाणे ने 45 मिनट तक बल्लेबाजी की। रहाणे के बाद रोहित शर्मा अभ्यास करने आए। इस दौरान उनके ग्लव्स पर गेंद लग गई। उसके बाद वो दर्द से कराहते हुए नजर आए और कुछ देर तक नर्वस दिखाई दिए।

 

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की वापसी हो रही थी। ये सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे।

 

रोहित की जगह भारतीय टीम में जगह पाने वाले प्रियांक पांचाल गुजरात की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। 31 साल के प्रियांक साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारत-ए टीम के कप्तान भी रहे हैं। प्रियांक अब तक 100 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और 45.52 की औसत से 7011 रन बनाए हैं। इनमें 24 शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं।

 

रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका दौरे से पहले वनडे टीम का कप्तान भी बनाया गया है। वो विराट कोहली की जगह लेने वाले हैं। वनडे कप्तान के रूप में रोहित का ये पहला दौरा है। साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को पहला टेस्ट 26 दिसंबर को खेलना है।