श्रीलंका में आर्थिक संकट और हिंसा के बीच नए प्रधानमंत्री का चुनाव, चार बार PM रह चुके रानिल विक्रमसिंघे ने ली एक बार फिर PM पद की शपथ…

श्रीलंका में आर्थिक संकट, प्रदर्शन और हिंसा के बीच श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री चुन लिए गए हैं, वहीं बीते सोमवार को श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। बताया जा रहा था कि श्रीलंका की जनता की ओर से लगातार स्तीफा देने की मांग की जा रही थी। ऐसे में महिंदा राजपक्षे ने बीते 9 मई को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

रनिल विक्रमसिंघे ने ली PM पद की शपथ

इसी के साथ शुक्रवार को श्रीलंका के 4 बार प्रधानमंत्री रह चुके रनिल विक्रमसिंघे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और पीएम पद का  कार्यभार संभाला। वहीं यह दावा किया जा रहा है कि जहां श्रीलंका में आर्थिक संकट का सामना किया जा रहा है, वहीं रनिल विक्रमसिंघे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थन जुटा सकते हैं।

“राजपक्षे परिवार से नहीं होगा नया PM”

बता दें कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने भी 6 मई को देश में आपातकाल लगाने की घोषणा की थी, वहीं बीते गुरुवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने संबोधन करते हुए कहा कि मैं अभी इस्तीफा नहीं दूंगा, हालांकि देश को नया प्रधानमंत्री इसी सप्ताह में मिल जाएगा, जो कि राजपक्षे परिवार का सदस्य नहीं होगा।