श्रीनगर के रैनावारी में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद

srinagar encounter

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के रैनावारी इलाके में मंगलवार की रात को मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है. पुलिस ने बताया, “श्रीनगर के रैनावारी इलाके में मुठभेड़ हुई है. इसमें पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने आतंकियों का सामना किया. मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हुए है. हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.”

वहीं, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ के दो स्थानीय आतंकवादी, नागरिक हत्याओं सहित कई हालिया आतंकी अपराधों में शामिल थे.

इसके अलावा कश्मीर जोन पुलिस ने बुधवार को बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक आतंकवादी (रईस अहमद भट) पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन न्यूज पोर्टल ‘वैलीन्यूज सर्विस’ चला रहा था. उसके खिलाफ आतंकी अपराधों के लिए पहले से ही दो FIR दर्ज हैं.

वहीं, श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा के हिलाल आह राह के रूप में हुई है, वो ‘सी’ श्रेणी का आतंकवादी है.