शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए सहयोग करें एसएमसी : नरेंद्र ठाकुर

हमीरपुर 23 दिसंबर। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने स्कूल प्रबंधन समितियों के पदाधिकारियों तथा सभी अभिभावकों से अपील की है कि वे सरकारी स्कूलों में गुणात्मक सुधार के लिए सहयोग करें तथा अपने स्तर पर हरसंभव योगदान दें। इससे इन स्कूलों की व्यवस्था में सुधार होगा तथा बच्चों को बेहतर शिक्षा मिलेगी। नरेंद्र ठाकुर वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर में सामाजिक सहभागिता और पाठशाला प्रबंधन की भूमिका पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यशाला में हमीरपुर खंड के 54 उच्च प्राथमिक स्कूलों की स्कूल प्रबंधन समितियों के पदाधिकारियों तथा ग्राम पंचायतों एवं शहरी निकायों के जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि स्कूल प्रशासन और स्कूल प्रबंधन समितियां आपसी समन्वय के साथ कार्य करें तो हमारी शिक्षा व्यवस्था की कायाकल्प हो जाएगी। कार्यशाला के आयोजन के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों की सराहना करते हुए नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि इससे विद्यार्थियों के अभिभावक जागरुक होंगे तथा वे शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए बेहतर योगदान दे सकेंगे। इस अवसर पर खंड परियोजना अधिकारी एवं स्थानीय पाठशाला की प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने विधायक, अन्य अतिथियों तथा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा शिक्षा व्यवस्था में सामाजिक सहभागिता के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यशाला के दौरान प्रतिभागियों को शिक्षा में सामाजिक सहभागिता की आवश्यकता, शिक्षा के प्रति सामाजिक दायित्व की भावना और सामाजिक जुड़ाव की आवश्यकता पर पाठशाला प्रबंधन समिति व समुदाय के सदस्यों को जागरुक किया गया।

इस मौके पर उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक दिलवरजीत चंद्र, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजय ठाकुर, जिला परियोजना अधिकारी धर्मपाल चौधरी, समन्वयक सुनील कुमार, बीआरसीसी दिनेश कुमार, राजेंद्र सिंह और अन्य शिक्षक भी उपस्थित थे।