शहबाज शरीफ बने पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री, PM मोदी ने दी बधाई, आतंकवाद पर भी दी नसीहत

Shehbaz Sharif

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शहबाज शरीफ सोमवार रात पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बन गए। शहबाज को सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी शहबाज को शपथ दिलाने नहीं पहुंचे। हालांकि समारोह राष्ट्रपति भवन में ही हुआ। उल्लेखनीय है कि अल्वी पूर्व प्रधानमंत्री इमरान के खास दोस्त हैं।

प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद शहबाज जैसे ही संसद से बाहर निकले, तो भतीजी मरियम नवाज उनके गले लग गईं और फफक पड़ीं।

शहबाज ने उनकी पीठ थप-थपाकर हौसला दिलाया। बता दें कि मरियम शहबाज के बड़े भाई एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी हैं। इमरान खान के शासन काल में मरियम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

शहबाज शरीफ को PM मोदी की बधाई, आतंकवाद पर नसीहत भी दी

वहीं, पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। बधाई के साथ-साथ पीएम मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि भारत भी शांति चाहता है जहां पर आतंक की कोई जगह ना हो।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर शहबाज शरीफ को बधाई। भारत शांति और स्थिरता चाहता है जहां पर आतंक के लिए कोई जगह ना हो। ऐसा होने पर हम विकास रूपी चुनौतियों पर जोर दे पाएंगे और अपने-अपने लोगों का भला कर पाएंगे।”

Image