लुधियाना कोर्ट बम विस्फोट मामले में CM चन्नी ने केंद्र सरकार से मांगी मदद

Ludhiana Blast_CM Channi

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार ने लुधियाना जिला कोर्ट परिसर में हुए ब्लास्ट मामले की जांच कर उसके कारणों का पता लगाने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी है। सीएम चन्नी ने कहा कि उन्होंने विस्फोट के कुछ घंटे बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की।

हम पूरी तरह सतर्क’
इसके बाद केंद्र ने विस्फोट की जांच के लिए पंजाब में कुछ टीम भेजी हैं। मुख्यमंत्री ने विस्फोट के मद्देनजर खुफिया तंत्रों के विफल होने की आशंकाओं को सिरे से खारिज करते हुए कहा, “ऐसा कुछ भी नहीं है। हम पूरी तरह से सतर्क हैं।”

बता दें कि इससे पहले सीएम चन्नी ने गुरुवार को आशंका जताई थी कि विस्फोट राज्य में ‘‘अराजकता’’ पैदा करने का प्रयास हो सकता है, जहां आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने हैं।

आपको बता दें कि लुधियाना की जिला कोर्ट परिसर में गुरुवार को हुए ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। इसके बाद पंजाब सरकार ने राज्य भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया।

पुलिस को संदेह है कि अदालत परिसर की एक इमारत की दूसरी मंजिल के शौचालय में हुए ब्लास में मारा गया व्यक्ति विस्फोटक लगाने की कोशिश कर रहा था, या फिर वह आत्मघाती हमलावर भी हो सकता है।