रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, आखिरी वनडे में हुए भावुक

रॉस टेलर ने नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सोमवार को यहां न्यूजीलैंड की तरफ से अपना आखिरी मैच खेला जिसमें उन्होंने 14 रन बनाये तथा दर्शकों ने खड़े होकर इस दिग्गज का अभिवादन किया।

टेलर का यह न्यूजीलैंड के लिये 450वां और आखिरी मैच था जिससे उनके 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर का भी अंत हो गया। इस 38 वर्षीय बल्लेबाज ने इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था लेकिन वह अपने घरेलू मैदान सेडन पार्क पर अंतिम मैच खेलकर क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते थे।

Image

जब वह मैदान पर उतरे और वापस लौटे तो नीदरलैंड के खिलाड़ियों ने उनके दोनों तरफ खड़े होकर उन्हें सम्मान दिया। टेलर ने 2006 में न्यूजीलैंड के लिये अपना पहला वनडे मैच खेला था। इसके अगले वर्ष उन्होंने अपना पहला टेस्ट खेला।

Image

उन्होंने 112 टेस्ट मैचों में 19 शतकों की मदद से 7,683 रन बनाये। टेलर ने 236 वनडे मैचों में 8,593 रन और 102 T20I अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1,909 रन बनाये। टेलर दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीनों प्रारूप में 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Image

इस बीच दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। टेलर ने बाद रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘‘ मैं हमेशा परिस्थितियों के अनुसार और चेहरे पर मुस्कान लेकर खेला। मैंने पूरे गर्व और सम्मान के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। मैं शुरू से देश के लिये खेलना चाहता था। ’’

Image