रूस से जंग के बीच यूक्रेन का बड़ा दावा, दुश्मनों के 29 लड़ाकू विमान और 191 टैंक को किया बर्बाद

Ukraine- Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज पांचवा दिन है. यह दिन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे यूक्रेन में स्थिति बिगड़ती जा रही है. वहां हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. दुकानों में राशन नहीं है, एटीएम में कैश नहीं है, लोगों को खाने-पीने में दिक्कत हो रही है. वहां फंसे लोग दूसरी कंट्री से दूसरे देशों में रहने वाले अपने परिचितों से मदद मांग रहे हैं.

इसी बीच थोड़ी देर में यूक्रेन और रूस बेलारूस में बातचीत करने वाले हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि जंग के बीच दोनों देश सुलह का रास्ता अपना सकते हैं. ताकी यूक्रेन को और नुकसान नहीं झेलना पड़े. इस बीच यूक्रेन की रक्षा मंत्रालय (Ukraine defense ministry) ने दावा किया है कि पिछले 4 में इस युद्ध से रूस को भीकाफी नुकसान हुआ है.

उन्होंने दावा किया कि युद्ध के दौरान यूक्रेन की सेना ने दुश्मन के 29 विमान, 29 हेलीकॉप्टर, 191 टैंक, 74 तोप, 816 बख्तरबंद लड़ाकू वाहन, 1 सैम बुक, जहाज / नावें 2, 5 वायु रक्षा प्रणाली नष्ट हुए हैं. यूक्रेन ने दावा किया है कि अबतक रूस के हमले में अबतक 116 बच्चों समेत 1684 लोग घायल हुए हैं. हालांकि मंत्रालय की ओर से नहीं बताया गया कि अबतक कितने सैनिक मारे गए हैं.