राहुल गांधी का अमेठी दौरा, कहा- मेरा भाषण 30 सेकंड चलेगा, लेकिन मोदी का भाषण 6 महीने चलेगा…

अमेठी मे राहुल गांधी

अमेठी दौरे पर राहुल गाधी ने शहर को बताया अपना घर। राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि हिन्दू की पूरी जिंदगी सच्चाई के रास्ते पर चलने में लगा देता। सच्चाई ढूंढने और उसके लिए लड़ने में लगा देता है। डर का सामना करता है, उसके सामने झुकता नही. डर का क्रोध और हिंसा में नहीं बदलने देता।  राहुल ने कहा कि हिन्दुत्ववादियों का काम झूठ प्रयोग कर सत्ता छीनने का होता है। ये नफरत फैलते है और सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं ।

राहुल गांधी ने अमेठी की जनता से कहा कि कुछ दिन पहले प्रियंका ने कहा लखनऊ चलो। मैंने कहा, लखनऊ जाने से पहले घर जाना चाहता हूं। पहले घर में परिवार से बात करना चाहता हूं। राहुल गांधी ने कहा कि साल 2004 में यहां से मैंने पहला चुनाव लड़ा और आपने बहुत सिखाया। राहुल ने कहा आपने रास्ता दिखाया, मेरे साथ चलें, इसके लिए आप सभी का धन्यवाद।

इसी के साथ राहुल गांधी ने कहा कि मेरे दो सवाल हैं पहला बेरोजगारी और दूसरा महंगाई। इन सवालों का जवाब न तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देते हैं ना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देते हैं।  कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री गंगा में स्नान कर रहे थे, लेकिन प्रधानमंत्री ये नहीं बता सकते कि रोजगार क्यों नहीं मिल रहा? इतनी तेजी से मंहगाई क्यों बढ़ रही है? इस देश के छोटे व्यापार वाले रोजगार देते हैं।  उन पर मोदी ने आक्रमण किया हुआ है। नोटबंदी, जीएसटी और कोरोना के समय कोई सहायता नहीं दी गई। इस वजह से छोटे व्यापार बंद हो गए हैं। उनका व्यापार दो-तीन पूंजीपति मित्रों को दे दिया गया है.

राहुल ने कहा कि वो किसानों का हित बता कर 3 काले कानून लाए।  देश भर में किसानों ने विरोध किया तो साल भर बाद प्रधानमंत्री ने माफी मांगी, कहा गलती हो गई। संसद में सरकार ने कहा आंदोलन में कितने किसान शहीद हुए ये नहीं मालूम। क्या छोटे दुकानदारों को नोटबन्दी, जीएसटी का फायदा मिला? नोटबंदी, जीएसटी, कृषि कानूनों का एक ही लक्ष्य है, हम दो हमारे दो। प्रधानमंत्री उनके लिए काम करते हैं और वो मोदी की मार्केटिंग में मदद करते हैं।


राहुल गांधी ने कहा कि मेरा भाषण 30 सेकंड चलेगा, लेकिन मोदी का भाषण 6 महीने चलेगा। कभी गंगा स्नान करेंगे, कभी हाईवे पर हवाई जहाज लैंड करेगा। लक्ष्य आपका ध्यान भटकाना है, राहुल गांधी ने कहा कि आज लद्दाख में चीन की सेना देश के अंदर बैठी है। हजार किलोमीटर दिल्ली जितनी जमीन छीन कर अपनी बना ली है। पीएम ने न कुछ कहा, न किया, पूछने पर कहा किसी ने जमीन नहीं ली। बाद में रक्षा मंत्रालय कहता है चीन ने हमारी जमीन ली है।