राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 240 कार्यकर्ता, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ने दी जानकारी

delhi police

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को कांग्रेस के सांसदों समेत 240 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। जिनमें 8-10 वरिष्ठ नेता भी हैं।यह बात दिल्ली पुलिस ने कही।

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून और आदेश) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, “पुलिस के कानूनी निर्देशों के उल्लंघन के लिए दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 के तहत कुल 240 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, जिनमें 8-10 वरिष्ठ नेता भी हैं। बाकी पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल हैं।”

उन्होंने कहा कि जब से राहुल गांधी से सोमवार को पूछताछ शुरू हुई है, तब से कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों और पुलिस के लिखित संदेश की अवहेलना करते हुए बार-बार सार्वजनिक अशांति पैदा करने की कोशिश की है कि इस तरह के जुलूसों को केवल जंतर मंतर जैसे निर्दिष्ट क्षेत्रों में ही अनुमति दी जाती है।

स्पेशल सीपी ने कहा, “बुधवार को भी कांग्रेस के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालने की कोशिश की। पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को धक्का दिया और उनके साथ मारपीट की और पुलिस बैरिकेड्स को क्षतिग्रस्त कर दिया।”

उन्होंने कहा कि भीड़ नियंत्रण अभ्यास के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं, लेकिन उन्होंने स्थिति को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करके अत्यंत संयम और शांति बनाए रखी।

सागर प्रीत हुड्डा ने आगे कहा, “कुछ बदमाशों ने क्यू प्वाइंट के पास कुछ टायर भी जला दिए जिससे जनता में दहशत फैल गई और व्यस्त सड़क पर जाम लग गया। पार्टी नेताओं और समर्थकों के ऐसे अवैध कृत्यों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है।”