राजस्थान: खाटू श्यामजी मंदिर में मेले के दौरान मची भगदड़, 3 श्रद्धालुओं की मौत, CM अशोक गहलोत ने जताया दुख

khatu shyam ji

राजस्थान के सीकर जिले में खाटूश्यामजी के मासिक मेले में आज सुबह भगदड़ मच जाने से तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि कई श्रद्धालु घायल हुए हैं।

पुलिस के अनुसार, घायलों को उपचार के लिए जयपुर भेजा गया जबकि कुछ घायल श्रद्धालुओं को खाटूश्याम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। घटना सुबह करीब सवा पांच बजे की बताई जा रही है।

दरअसल, आज एकादशी का पर्व होने से खाटूश्यामजी में श्रद्धालुओं की भीड़ पिछले दो दिन से जमा है। सुबह जब मंदिर प्रशासन ने दर्शन के लिए गेट खोला तो भगदड़ मच गई और तीन महिलाएं उसके नीचे दब जाने से उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद खाटू श्याम मंदिर परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बता दें कि मौके पर पुलिस मौजूद है।

घटना पर CM गहलोत ने जताया दुख

वहीं इस घटना पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दुख जताते हुए कहा, “सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।”

खाटूश्यामजी में लोगों की मृत्यु से हूं दुखी : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खाटूश्यामजी हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि खाटूश्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो।