राकेश टिकैत को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, मुजफ्फरनगर थाने में FIR दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच

rakesh tikait

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि उन्हें फोन कर एक युवक ने अभद्र टिप्पणी की और जान से मारने की धमकी दी। राकेश टिकैत को रविवार करीब 11 बजे एक व्यक्ति को फोन आया। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम संजू बताया। उसने अभद्रता करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी। मामले की सूचना थाना मुजफ्फरनगर सिविल लाइन पुलिस को दी गई।

वहीं, सूचना पर अंचल अधिकारी राकेश शर्मा सरकुलर रोड स्थित राकेश टिकैत के आवास पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। अंचल अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि पुलिस ने धमकी देने वाले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर जांच शुरू कर दी। इस संबंध में सिविल लाइन थाने में निवासी रामपुरी प्रज्ज्वल त्यागी की तरफ से अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

राकेश टिकैत ने कहा कि जिस अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया, उसने परिवार तक को गाली दी। उन्होंने कहा कि केवल उनके ही नहीं, बल्कि फोन करने वाले के नंबर से परिवार के सदस्यों को फोनकर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

किसान आंदोलन के दौरान टिकैत को कई बार मिल चुकी हैं धमकियां

टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान 13 महीने में उन्हें कई बार धमकी दी गई थी, जिसकी सूचना वह गाजियाबाद पुलिस को करते रहे। कुछ में मामले दर्ज हुए और कुछ में जांच हुई, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। मुजफ्फरनगर में भी पहले एक मामले में धमकी देने की प्राथामिक दर्ज कराई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

अब दोबारा धमकी मिलने पर रिपोर्ट तो दर्ज हो गई, लेकिन पुलिस कार्रवाई का इंतजार रहेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस पहले की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई कर आरोपियों की गिरफ्तारी करती, तो इस तरह की धमकी रुक जाती।

वहीं, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि राकेश टिकैत को धमकी दिए जाने की शिकायत पर सिविल लाइन्स थाने पर प्राथामिक दर्ज करा दी गई है। मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर आरोपी जल्द ही पता लगाकर आरोपी की जल्द गिरफ्तार करने दावा किया गया।