रंगदारी की शिकायत के बाद थाने में हुई पंचायत, दोनों पक्षों में हुई गोलीबारी, 2 लोगों की हुई मौत

रंगदारी की शिकायत के बाद शनिवार को हरियाणा के कैथल में तितरम थाने में बुलाई गई पंचायत में फैसला नहीं हुआ तो दो पक्षों में थाने के बाहर ही गोलाबारी शुरू हो गई। दोनों ओर से करीब 15 राउंड फायरिंग की गई, जिसमें एक पक्ष के दो युवकों को गोली लगी है। दोनों को गंभीर हालत में पीजीआई रेफर किया गया है।

वहीं फायरिंग के दौरान लाठी और गंडासी भी चली, जिसमें दूसरे पक्ष का एक युवक जख्मी हुआ है। विवाद यहीं खत्म नहीं हुआ गोलीबारी के बाद जिला अस्पताल में एकबार फिर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और एक दूसरे पर हमला कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची, इससे पहले दोनों पक्ष तितर-बितर हो गए। 

घटनाक्रम के अनुसार व्यवसायी हरीशचंद्र ने थाना तितरम में कुछ लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने की शिकायत दी थी। इस मामले में शनिवार को दोपहर के समय दोनों पक्षों की थाना तितरम में पंचायत बुलाई गई थी। इसमें हरीश चंद्र की ओर से जिला पार्षद प्रतिनिधि बिल्लू चंदाना व अन्य व्यक्ति शामिल हुए थे।

पंचायत में कोई निर्णय न होने पर हरीश चंद्र व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौके से निकल लिए। इसी बीच दोनों पक्षों की ओर से आए युवकों में पुलिस थाने के सामने सड़क के दूसरी ओर एक फलों की रेहड़ी के निकट विवाद शुरू हो गया। पहले इन युवकों में लाठियां व गंडासियां चलीं। इसके बाद फायरिंग शुरू हो गई।

फायरिंग में गांव फ्रांसवाला निवासी गुरमीत उर्फ मित्ता के टांग में और गढ़ी निवासी प्रदीप के पेट में गोलियां लगीं हैं। इन दोनों को पीजीआई रेफर कर दिया गया है। दोनों ही घायल हरीशचंद्र व्यवसायी पक्ष के बताए जा रहे हैं। वहीं दूसरे पक्ष के गांव खुराना निवासी प्रवीण उर्फ बिन्नू को चोटें आई हैं।

बिन्नू को जिला अस्पताल में दाखिल किया गया है। पुलिस थाने के बाहर हुए खूनी संघर्ष और फायरिंग के बाद आसपास के क्षेत्र में भी दहशत का माहौल हो गया। इस संबंध में एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा कि गुलमोहर सिटी के प्रापर्टी के विवाद में पंचायत के बाद थाने के बाहर दोनों पक्षों के झगड़े के बाद फायरिंग हुई है, जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही दोषियों को काबू कर लिया जाएगा।

जिस मामले को लेकर थाना तितरम में पंचायत बुलाई गई थी, उस मामले में पुलिस ने फायरिंग की घटना के बाद रंगदारी मांगने का केस दर्ज कर लिया। इसमें पीड़ित व्यवसायी ने कहा है कि दो युवकों द्वारा एक अन्य युवक के माध्यम से उसे लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा है।

व्यवसायी हरीशचंद्र ने तितरम थाना में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि गांव बालू निवासी कुलदीप और प्रदीप दोनों भाइयों ने मिलकर राजू जुलानी खेड़ा को अपना मोहरा बनाया हुआ है। आरोपी छह माह से उसे ब्लैकमेल कर रंगदारी मांगने का काम कर रहे हैं। साथ ही धमकी दे रहे हैं कि या तो गुलमोहर सिटी में हिस्सा दो या फिर अपने बेटे की जान की सलामती चाहते हो तो पूरे पैसे दो। हर रोज नए नंबर से उसके बेटे को मारने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।