मोहाली MMS कांड : देर रात स्टूडेंट्स का धरना खत्म, 6 दिन पढ़ाई बंद, आज आरोपियों से होगी पूछताछ

mohali mms case

मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के मामले में स्टूडेंट्स का धरना रविवार देर रात खत्म हुआ। रोपड़ रेंज के DIG गुरप्रीत भुल्लर और मोहाली के DC अमित तलवार ने भरोसा दिया कि उनकी सभी मांगे मानी जाएंगी।

वहीं, यूनिवर्सिटी में अब 24 सितंबर तक नॉन टीचिंग डे घोषित कर दिया गया है। जिसके बाद लड़कियों ने हॉस्टल खाली करने शुरू कर दिए हैं। उनके माता-पिता बेटियों को लेने पहुंच गए है।

दरअसल, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्रों से बात करने के बाद DIG जीएस भुल्लर ने कहा, “हम बच्चों को बता रहें कि प्रशासन और पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच की जा रही है और अगर उन्हें संदेह है तो वो हमसे पूछ सकते हैं। हमारी ड्यूटी है कि हम बच्चों को सारी बात बताएं। उनसे हमारी पारदर्शी रूप से बात हुई है।” वहीं, मामले को लेकर छात्र कल्याण निदेशक अरविंदर कंग ने कहा कि पुलिस ने छात्रों से बातचीत की है और वे अब संतुष्ट हैं।

मामले में अब तक 3 गिरफ्तार

आपको बता दें कि इस मामले में आरोपी दो युवकों को हिमाचल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें लड़की ने जिस युवक की तस्वीर दिखाई थी, उसे शिमला के ढली से पकड़ा गया है। उसका नाम रंकज वर्मा है। वहीं दूसरे आरोपी सन्नी मेहता को रोहड़ू से अरेस्ट किया गया है।

इससे पहले पंजाब पुलिस ने वीडियो बनाने वाली लड़की को गिरफ्तार किया था। लड़की भी शिमला के रोहड़ू की रहने वाली है। वहीं, आज इनसे वीडियो मंगवाने और उसे वायरल करने के मकसद के बारे में पूछताछ होगी।

प्रशासन ने मानी स्टूडेंट्स की मांग

सूत्रों के मुताबिक, स्टूडेंट्स ने पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन से शनिवार रात हुए मामले की पारदर्शी जांच, शनिवार को हुए लाठीचार्ज की जांच, अस्पताल में भर्ती स्टूडेंट्स को मुआवजा देने, गर्ल्स हॉस्टल का टाइम 8:30 से बढ़ाकर 9:30 बजे तक करने और हॉस्टल के सभी वॉर्डन बदलने की मांग रखी है।दोनों पक्षों की ओर से स्टूडेंट्स को सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।