मोहाली: Chandigarh University के डर्टी MMS की आंच शिमला तक होगी मामले की जांच, यहां पढ़िए पल-पल की LIVE UPDATE…

Mohali MMS कांड

मोहाली में शनिवार रात करीब 2:30 बजे चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने प्रदर्शन किया वहीं प्रदर्शन का कारण एक लड़की द्वारा 60 छात्राओं की अश्लील वीडियो का इंटरनेट पर वायरल होना बताया गया, मामले में मिली जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने अपनी दूसरी सहपाठियों का वीडियो बनाकर शिमला में रह रहे अपने दोस्त को भेज दी।

मोहाली में स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं की आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद से शनिवार देर रात से हंगामा मचा हुआ है,जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी में एक छात्रा ने अपनी MMS के साथ-साथ संग पढ़ रही 60 छात्राओं का भी MMS बना कर शिमला अपने बॉयफ्रेंड को भेज दिया है।

वार्डन का वीडियो हो रहा तेजी से वायरल

वहीं मोहाली की छात्रा को फटकार लगाते हुए यूनिवर्सिटी की Warden का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह साफ तौर पर आरोपी छात्रा को फटकार लगाते हुए नजर आ रही है और हॉस्टल से निकालने की धमकी भी दे रही है और वह लड़की से वीडियो में ये पूछती हुई भी नजर आ रही है कि उसने किसके कहने पर वीडियो बनाया ? कब से वह ये वीडियो बना रही है ? वीडियो बना कर वह किसको भेजती है ? जिस पर लड़की का जवाब साफ तौर से सुना नहीं जा सकता लेकिन इतना साफ तौर से सुनाई दिया है वीडियो में की वह वीडियो बना कर शिमला एक लड़के को भेजती थी।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

Chandigarh University – File Photo

इसी के साथ मोहाली में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों को नहाते वक्त के वीडियो वायरल होने से जुड़ी घटना पर अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है, आयोग ने पंजाब पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है और मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है । महिला आयोग ने विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर से भी कहा कि मामले में दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करें और जांच निष्पक्ष तरीके से आगे बढ़ें।

पंजाब पुलिस कर रही मामले की जांच – प्रो चांसलर

यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर ने कहा कि जांच में पता चला है कि आरोपित लड़की ने अपनी कुछ वीडियो और फोटो अपने प्रेमी को भेजी है इसके अलावा उसके मोबाइल से कुछ नहीं मिला है, इसके बाद हमने पुलिस को मामला दिया है। हमने मामले में FIR दर्ज कराई है, बच्चे और माता-पिता किसी भी अफवाह पर यकीन न करें। इसी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बातों को लेकर भी डॉ आऱ.एस बावा ने कहा कि सोशल मीडिया पर खबरें फैलाई जा रही हैं कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय (CU) के 7 विद्यार्थियों ने आत्महत्या की है। मैं यह स्पष्ट करता हूं कि CU में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। इस वक्त CU का कोई बच्चा इस संदर्भ में किसी अस्पताल में नहीं है और न कोई सेहत की समस्या है।

कुलतार सिंह संधवा ने की Exclusive बातचीत

विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने MH ONE PRIME से Exclusive बातचीत में कहा कि मोहाली के MMS आरोपियों के खिलाफ सख्त-से सख्त कार्रवाई होगी।

गुरमीत सिंह मीत हेयर ने की खास बातचीत

वहीं कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने MH ONE PRIME से खास बातचीत के दौरान कहा मामले में शामिल किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

2 दिन के लिए बंद हुई चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी

वहीं मोहाली में हो रहे बवाल के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को 2 दिनों के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है, University में अगले दो दिनों तक पढ़ाई पर रोक लगी रहेगी।

शिमला से गिरफ्तार हुआ आरोपी लड़का

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS वायरल मामले में शिमला में रह रहे आरोपी लड़के की गिरफ्तारी भी हो गई है और अब लड़के से पूछताछ की जा रही है।

यूनिवर्सिटी के बाहर छात्राएं कर रही प्रदर्शन

यूनिवर्सिटी के बाहर छात्राएं मामले को लेकर प्रदर्शन भी कर रही है और हमें न्याय दो के नारे लगाए जा रहे हैं।