मॉनसून सत्र: सदन में विपक्ष का हंगामा, 11 सांसद एक हफ्ते के लिए सस्पेंड

राज्यसभा में विपक्षी सांसदों के हंगामे पर उपसभापति हरिवंश ने बड़ा एक्शन लिया है। राज्यसभा के उपसभापति ने हंगामा और शोर-शराबा कर सदन के काम में बाधा डालने के चलते विपक्ष के 19 सांसदों को सस्पेंड कर दिया है।

जिन सांसदों को सस्पेंड किया गया है उनमें टीएमसी सांसद सुष्मिता देव, डॉ. शान्तनु सेन और डोला सेन शामिल हैं। इनके आलावा शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्ला, एए रहीम, एल यादव, वीवी शिवादासन, अबीर रंजन विश्वास, नदीमुल हक को भी सस्पेंड किया गया है। अब टीएमसी के 7 और डीएमके के 6 सांसद सस्पेंड हुए हैं।

सस्पेंड किए गए अन्य सांसद आर वद्दीराजू, एस कल्याणासुंदरम, आर गिररंजन, एनआर इलांगो, एम शणमुगम, दामोदर राव दिवाकोंडा और पी संदोष कुमार हैं। इससे पहले राज्यसभा में विपक्ष द्वारा हंगामा किया गया जिस पर उपसभापति ने सख्ती दिखाते हुए कहा कि मैं सदन के वेल में खड़े होकर नारे लगाने और ताली बजाने वाले सदस्यों से कहना चाहता हूं कि यह नियमों के खिलाफ है।

वहीं, आपको बता दें कि, कल लोकसभा में भी हंगामा किया गया था। महंगाई के विरोध में नारेबाजी के बाद कांग्रेस के 4 सांसदों को लोकसभा के शेष सत्र से सस्पेंड कर दिया गया था।