महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि : अमित शाह और राहुल गांधी समेत कई नेताओ ने दी श्रद्धांजलि

Mahatma Gandhi Death Anniversary

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बापू को नमन करते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी के विचार सदैव राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “महात्मा गांधी जी ने हर भारतीय के हृदय में स्वदेशी, स्वभाषा और स्वराज की अलख जगाई। उनके विचार और आदर्श सदैव हर भारतवासी को राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। आज पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि देता हूं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी का महान व्यक्तित्व, उनके विचार और आदर्श आज भी हम सबको एक बेहतर भारत के निर्माण के लिए प्रेरित करते हैं। पूज्य बापू जी के स्मृति दिवस पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है। उन्होंने कहा, “भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के महानायक, सत्य व अहिंसा के पुजारी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। आपके द्वारा स्थापित उच्च मानवीय मूल्यों व आदर्शों का अनुसरण करते हुए हम सभी ‘रामराज्य’ की संकल्पना को साकार करने हेतु प्रतिबद्ध हैं।”

वहीं, बापू की पुण्यतिथि आद देश के तमाम नेता उन्हें याद कर रहे हैं। राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट के जरिए राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, “एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी। सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गाँधी जी नहीं रहे। जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं!”