भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन से सदमे में बॉलीवुड, अनिल कपूर और अक्षय कुमार समेत कई सेलेब्स ने जताया शोक

Lata Mangeshkar

भारत रत्न लता मंगेशकर का रविवार सुबह आठ बजकर 12 मिनट में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 वर्ष की थी। स्वर कोकिला मंगेशकर को कोरोना की बीमारी के कारण 8 जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बीच में उनकी तबियत ठीक हो गई थी लेकिन शनिवार को अचानक उनकी तबियत बहेद खराब होने के बाद उन्हें फिर से वेंटिलेटर में रखा गया था और शाम को उनका इलाज कर रहे डाॅक्टर प्रतीत समदानी ने बताया था कि दवा अपना असर कर रही है लेकिन आज सुबह उनका निधन हो गया।

लता मंगेशकर के निधन से सदमे में बॉलीवुड

उनके निधन से पूरा देश शोक में है। बॉलीवुड सेलेब्स भी इस लिस्ट में शामिल है। कई बड़े-बड़े सेलेब्स ने लता दीदी के निधन पर गहरा दुख जताया है।

कंगना रनौत ने लता जी के निधन पर शोक जताते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, “भारत की सबसे खूबसूरत आवाज चली गई !! कोई और लताजी कभी नहीं होगी।”

अनिल कपूर ने कहा कि उनका दिल टूट गया है लेकिन इस अविश्वसनीय आत्मा को जानने और प्यार करने के लिए धन्य हैं। उन्होंने कहा, “लताजी हमारे दिलों में अलग एक जगह रखती हैं। इस तरह उन्होंने अपने संगीत के साथ हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव डाला है। वह शांति से रहें और अपनी चमक से स्वर्ग को रोशन करें।”

लता मंगेशकर ने ए.आर. रहमान के संगीत निर्देशन में अनिल कपूर अभिनीत राजकुमार संतोषी की फिल्म पुकार के लिए गाने गाए थे।

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार महान गायिका लता मंगेशकर के निधन से बेहद दुखी हैं। स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि देने के लिए अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘मेरी आवाज ही पहचान है, गर याद रहे… और कोई ऐसी आवाज कैसे भूल सकता है । लता मंगेशकर जी के निधन से बहुत दुखी हूं. सच्ची संवेदना और प्रार्थना. ओम शांति।’

अभिनेता जैकी श्रॉफ ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें वह एक तस्वीर पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, दिवंगत गायिका की एक पुरानी तस्वीर साझा करने वाली अभिनेत्री दीया मिर्जा ने कहा,” लता मंगेशकरजी की आवाज हमेशा भारत की आवाज रहेगी। भारत की हमारी गौरवशाली कोकिला। हमारी भारत रत्न।”

ईशा देओल ने कहा कि वह इस खबर से स्तब्ध और हतप्रभ हैं। ईशा ने कहा, “उनकी सुरीली आवाज हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेगी। परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति लता मंगेशकर जी। “

फिल्म निर्माता कुणाल कोहली ने कहा कि उन्हें अपनी पहली फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे में लता मंगेशकर के साथ काम करने का सम्मान मिला था। आपके साथ रिकॉडिर्ंग करना एक सीखने और मजेदार अनुभव था।

सिंगर शंकर महादेवन ने भी लता मंगेशकर के निधन पर शोक जताया है उन्होंने कहा, “लता मंगेशकर हमेशा रहेंगी। हमें आशीर्वाद दें दीदी।”

फिल्म निमार्ता मधुर भंडारकर ने कहा, “वह वर्षों से मेरे लिए एक मां की तरह रही हैं, हर बार जब उन्हें फोन करता था और बातचीत करता था, तो सुकून मिलता था। यह मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है।”

इसके अलावा लता मंगेशकर के निधन पर रैपर बादशाह ने उनके द्वारा गाए गए एक गाने की लाइन लिखी। उन्होंने लिखा, “तेरा साया साथ होगा। रेस्ट इन पीस, लताजी।”