भारत में 150 करोड़ के पार हुआ टीकाकरण का आंकड़ा, PM मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

150 crore vaccination

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान में 150 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार करने पर शुक्रवार को देशवासियों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत उन सभी का आभारी है, जो टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, “टीकाकरण के मोर्चे पर आज का दिन उल्लेखनीय रहा। 150 करोड़ की उपलब्धि हासिल करने पर देशवासियों को बधाई। हमारे टीकाकरण अभियान ने बहुत सारी जिंदगियों को बचाना सुनिश्चित किया है। साथ ही साथ हमें कोविड-19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन भी करते रहना है।”

वहीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में योगदान देने वाले सभी लोगों के प्रति आभार जताया और कहा, “हम अपने चिकित्सकों, वैज्ञानिकों, नवोन्मेषकों और टीका लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद देते हैं।”

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने सभी पात्र लोगों से जल्द से जल्द टीकाकरण कराने की अपील करते हुए कहा कि सभी को मिलकर ही कोविड-19 को परास्त करना है।

इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान में भारत को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है क्योंकि शुक्रवार को देश में अब तक लगाए गए टीकों की कुल संख्या 150 करोड़ से अधिक हो गई।