भारत ने रोमांचक जीत के साथ World Cup का किया आगाज

भारत ने आईसीसी विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में 6 विकेट से हराकर विश्व कप का शानदार आगाज किया है। विराट कोहली और केएल राहुल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने यह जीत दर्ज की हालांकि केएल राहुल शतक से महज तीन रन ही पीछे रह गए।

रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत के जल्द ही तीन विकेट गिर गए। भारत का टॉप आर्डर जल्द ही बिखर गया। भारत के सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर भी भी शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए जिसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने मिलकर भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला और भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

केएल राहुल ने विजयी छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई जिसके बाद उनका निजी स्कोर 97 रन पर पहुंच गया। केएल राहुल ने अपनी 97 रनों की इस नाबाद पारी में 115 में आठ चौके और दो छक्के भी लगाए । कोहली ने शुरू में मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 116 गेंद पर छह चौकों की मदद से 85 रन बनाए।

भारत के सामने 200 रन का लक्ष्य था लेकिन उसने दूसरे ओवर तक दो रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। कोहली और राहुल ने भारत को न सिर्फ इस स्थिति से उबारा बल्कि चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी करके उसे 41.2 ओवर में चार विकेट पर 201 रन तक पहुंचाया।

भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके, इसके साथ ही कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए तो वहीं रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट मिला।