भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, बताए बाहर निकलने के रास्ते

poland_uk

पोलैंड के वारसॉ में भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कहा गया है कि देश के पश्चिमी हिस्से में ल्वीव और टेरनोपिल से भारतीय, पोलैंड में जल्दी प्रवेश के लिए बुडोमिर्ज़ सीमा से यात्रा कर सकते हैं.

पोलैंड में भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा, “वर्तमान में ल्वीव और टेरनोपिल और पश्चिमी यूक्रेन के अन्य स्थानों में रहने वाले भारतीय पोलैंड में अपेक्षाकृत जल्दी प्रवेश करने के लिए बुडोमिर्ज़ सीमा चेक-पॉइंट के जरिए जल्द से जल्द आ सकते हैं.”

वहीं, एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों को वैकल्पिक रूप से हंगरी या रोमानिया के माध्यम से पारगमन के लिए दक्षिण की यात्रा करने की सलाह दी गई है. दूतावास ने कहा कि भारतीय नागरिक शेहिनी-मेड्यका सीमा पार करने से बच सकते हैं, जहां भीड़भाड़ है.

Image

इसके अलावा भारतीय दूतावास ने कहा कि मेड्यका और बुडोमिर्ज़ सीमा चौकियों पर उसके अधिकारी तैनात हैं, जो यूक्रेन से आने वाले लोगों को रिसीव कर रहे हैं और भारत की यात्रा में मदद कर रहे हैं.

बता दें कि भारत तेजी के साथ अपने नागरिकों को यूक्रेन से बाहर निकाल रहा है. अब भारत ने लोगों की निकासी के अभियान को और भी तेज कर दिया है क्योंकि यूक्रेन में रूसी हमले में एक भारतीय छात्र की मौत हो चुकी है, जो मूल रूप से कर्नाटक का रहने वाला था.