भगवंत मान ने विधायकों से की अहंकार न दिखाने की अपील,कहा-हमें उन लोगों का भी सम्मान करना होगा जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया

bhagwant mann

विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पंजाब में सरकार गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रचंड बहुमत से जीत के बाद शुक्रवार को पार्टी के विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुना गया।

वहीं, विधायकों को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने कहा, “मेरी आप सभी (नवनिर्वाचित विधायकों) से अपील है कि अहंकार न करें। हमें उन लोगों का भी सम्मान करना होगा जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। सभी विधायकों को उन क्षेत्रों में काम करना चाहिए जहां से वे चुने गए हैं, न कि केवल चंडीगढ़ (पंजाब की कैपिटल) में ही रहें।”

उन्होंने ये भी कहा कि आप (विधायक) कैबिनेट बर्थ के लिए लालायित न हों। वहीं, भगवंत मान ने विधायकों को नसीहत दी कि उन्हें अहंकार नहीं करना है। हमें उन लोगों का भी सम्मान करना होगा, जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। हम पंजाबियों के विधायक हैं। सरकार पंजाबियों ने बनाई है, सबके काम करवाने हैं। किसी पर पर्चे दर्ज करवाने के चक्कर में नहीं पड़ना है। बल्कि इलाकों में जाकर विकास के काम करवाने हैं।

मेरे लिए सभी MLA मंत्री की तरह

उन्होंने कहा कि सरकार में मंत्री तो केवल करीब 17 ही बनेंगे। लेकिन आप सभी एमएलए मेरे लिए मंत्री की तरह हैं। उन्होंने कहा कि हमें अस्पताल, बिजली, सड़क और इंडस्ट्री के क्षेत्र में काम करना है। कोई भी विधायक किसी के पास अपने काम को लेकर जा सकता है। यह काम पहल के आधार पर किए जाएंगे, क्योंकि यह सभी काम पंजाब की जनता से जुड़े हैं। हमें अपने काम महीनों या सालों में नहीं करने हैं, बल्कि यह सभी काम तय दिनों में ही करने हैं।

आम लोगों से आइडिया लें और अच्छी चीजें सीखें

भगवंत मान ने आगे में कहा कि अच्छा आइडिया अगर आम लोगों या और कहीं से मिलता है तो उस पर जरूर काम करें। अगर हमें दिल्ली या मध्य प्रदेश से भी कुछ सीखने को मिलता है तो सीखेंगे। हमारे आइडिया को वहां की सरकारें फॉलो करेंगी। आम जनता के आइडिया सुनो। उसमें कुछ संशोधन करके हम उन्हें भी लागू करेंगे। उन्होंने कांग्रेस और अकाली दल के हारे नेताओं के नाम भी गिनाएं। उनका कहना है कि काम न करने की वजह से ये लोग हारे हैं।

बता दें कि भगवंत मान शनिवार को राज्यपाल से मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। भगवंत मान 16 मार्च को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।