भगवंत मान का बड़ा एलान, पंजाब के तीन लाख करोड़ रुपये के कर्ज की होगी जांच

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्पष्ट कर दिया है कि राज्य पर चढ़े तीन लाख करोड़ रुपये के कर्ज के बारे में विस्तृत जांच की जाएगी और यह पता लगाया जाएगा कि पिछली सरकारों ने पैसा कहां खर्च किया। कर्ज के पैसे से कौन-कौन से विकास कार्य किए गए, इसका पूरा हिसाब होगा और जांच के बाद रिकवरी भी की जाएगी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को जांच करने की घोषणा की। पिछली सरकारों द्वारा लिए गए कर्ज की अदायगी के लिए जो रकम और ब्याज चुकाया जा रहा है, वह पंजाब की जनता का पैसा है। ऐसे में जनता को यह जानना जरूरी है कि सरकारों ने कर्ज लेकर राज्य और जनता के हित में कौन-कौन से काम किए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर बार सवाल उठाया जाता है कि पंजाब पर तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज है और आम आदमी पार्टी की सरकार जनता से किए वादों को कैसे पूरा करेगी।

उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि पंजाब में बीते कई सालों से न तो कोई नया अस्पताल बना, न कोई सरकारी स्कूल-कॉलेज बना और न ही कोई सरकारी विश्वविद्यालय ही बना। राज्य में जो सरकारी विश्वविद्यालय पहले से चल रहे हैं, वह भी घाटे में हैं। राज्यभर में बन रहे हाईवे निजी कंपनियों बना रही हैं तो कर्ज का पैसा आखिर कहां गया।