बेअदबी के प्रयास की घटना के बाद श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे CM चन्नी, लोगों से शांति बनाए रखने का किया आग्रह

punjab cm channi

श्री दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश के आरोप में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना के एक दिन बाद रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे। इस दौरान सीएम ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसमें कुछ ‘‘विरोधी’’ ताकतें शामिल हो सकती हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को बेनकाब किया जाएगा। वहीं, मुख्यमंत्री ने लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया। मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस घटना में कुछ ‘विरोधी’ ताकतें या एजेंसियां शामिल हो सकती हैं।

उन्होंने कहा, “मैं संगत से अपील करता हूं कि वे धार्मिक स्थलों-मंदिरों और गुरुद्वारों और सभी धर्मों की संस्थाओं का ख्याल रखने पर विशेष ध्यान दें। लोगों को शांति और आपसी भाईचारा बनाए रखना चाहिए।”

वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बेअदबी के प्रयास से बहुत आहत हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई गलत इरादे से आया है तो खुफिया एजेंसियां उन्हें पकड़ने और बेनकाब करने की कोशिश करेंगी। सीएम चन्नी ने आगे कहा, “हम घटना की तह तक जाएंगे।” बता दें कि मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और वरिष्ठ अधिकारी भी थे।