बांदा में यमुना नदी में पलटी नाव, हादसे में 3 लोगों की मौत, 13 को बचाया गया, 17 लोगों की तलाश जारी

banda boat accident

उत्तर प्रदेश के बांदा में फतेहपुर से मरका गांव जा रही यमुना नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, राहत और बचाव कार्य में जुटीं एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने 13 लोगों का रेस्क्यू कर लिया है। अभी भी 17 लोगों की तलाश जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक, नदी पार कर रही नाव में 33 लोग सवार थे।

वहीं, बांदा के SP अभिनंदन ने बताया, “तेज हवाओं के कारण नाव पलट गई। अभी तक 15 लोगों को निकाल लिया गया है और 17 लोगों का पता नहीं चल पाया है जिनकी तलाश की जा रही है। 3 लोगों के शव बरामद हुए हैं जिनमें 2 महिला और एक बच्चा है।”

डीएम अनुराग पटेल ने कहा, “स्थानीय गोताखोर की टीम लापता 17 लोगों की तलाशी कर रही है। हमारी पूरी कोशिश है कि जो लापता हुए हैं उसमें से ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाया जाए।”

आपको बता दें कि बांदा में देर रात एनडीआरएफ टीम के साथ जिले के डीएम अनुराग पतले, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा और एडीएम सुरभि देर रात रेस्क्यू ऑपरेशन में नदी में उतरे। दोनों टीमों द्वारा देर रात करीब 1:30 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। उसके बाद रात में बंद रहने के बाद सुबह छह बजे से ऑपरेशन फिर से शुरू हो गया है।