बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन को दिया गया आराम

2022 की शुरुआत में न्यूजीलैंड को बांग्लादेश के खिलाफ अपने घर दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए मेजबानों ने 13 खिलाड़ियों की अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। चोटिल होने की वजह से नियमित कप्तान केन विलियमसन को आराम दिया गया है।

उनके बाहर होने के बाद टॉम लैथम को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, वहीं टीम में एजाज पटेल को जगह नहीं दी गई है जिन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ एतिहासिक प्रदर्शन किया था।

1 जनवरी से शुरू हो रही इस टेस्ट सीरीज का ऐलान करते हुए कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा “घर वापस आना और जिन स्थानों को हम अच्छी तरह से जानते हैं, और जहां हमें हाल के दिनों में सफलता मिली है, वहां वापस आना बहुत अच्छा है। यह सही में निराशाजनक है कि केन इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन जैसा भारत में हमने देखा कि उन्हें रिहैब और आराम की जरूरत है।”

एजाज पटेल के बारे में कोच ने कहा “भारत में अपने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के बाद आप एजाज के लिए महसूस करेंगे। हालाँकि, हमने हमेशा एक हॉर्स-फॉर-कोर्स चयन नीति लागू की है और मानते हैं कि जिस तरह से हम यहां बांग्लादेश के खिलाफ घर में खेलना चाहते हैं उसके लिए हमने सबसे उपयुक्त खिलाड़ियों का चुनाव किया हैं।”

न्यूजीलैंड टीम- टॉम लैथम (c), टॉम ब्लंडेल (wk), ट्रेंट बाउल्ट, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, विल यंग