बड़ा फैसला : हरियाणा सरकार ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को किया टैक्स फ्री

the kashmir files haryana

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’(The Kashmir Files) 11 मार्च को सिनेमाघरों मे दस्तक दे चुकी है। फिल्म की कहानी लोगों को काफी पसंद आ रही है। कश्मीरी पंडितों के दर्द को बड़े पर्दे पर इस कदर उतारा गया है जिसे देखकर लोग इमोशनल हो रहे हैं।

अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की एक्टिंग की भी तारीफ हो रही है। दरअसल, इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग सोशल मीडिया पर देखी जा रही थी, ऐसे में अब इसको लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है।

हरियाणा सरकार ने इस मूवी को टैक्स फ्री करने का आदेश जारी किया है। एक्ससाइज एंड टैक्सेशन विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। राज्य सरकार ने छह महीने के लिए फिल्म को करमुक्त कर दिया है।

हरियाणा डीपीआर की ओर से एक ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट के साथ आधिकारिक डॉक्यूमेंट अटैच है, जिसके साथ कैप्शन में लिखा गया, ‘हरियाणा सरकार ने फिल्म #TheKashmirFiles को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है।’

कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को बयां करती है ये फिल्म

ये फिल्म 1990 में कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को दिखाती है, जिन्हें आतंकियों द्वारा अपने घरों से भागने के लिए मजबूर कर किया दिया था। फिल्म यह भी बताती है कि वो सिर्फ एक पलायन नहीं बल्कि नरसंहार था। उन्होंने फिल्म में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने से लेकर कश्मीर के इतिहास और पौराणिक कथाओं पर भी बात की है।