फिल्म पर विवाद के बीच ‘The Kashmir Files’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिली ‘Y’ कैटेगरी की सिक्योरिटी

Vivek Agnihotri

हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म की वजह से सुर्खियों में आए मशहूर फिल्म निर्देशक और प्रोड्यूसर विवेक अग्निहोत्री को ‘वाई’ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. सूत्रों के अनुसार, उन्हें यह सुरक्षा सीआरपीएफ के जवान मुहैया कराएंगे और यह सुरक्षा पूरे भारत के लिए है.

दरअसल, हाल ही में आई उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की जहां तारीफ हो रही है, वहीं वह कट्टरपंथियों के निशाने पर भी आ गए हैं. हमले की आशंका को देखते हुए सरकार ने उन्हें यह सुरक्षा देने का फैसला किया है.

इसलिए चर्चा में हैं विवेक अग्निहोत्री…

बता दें कि हिंदी फिल्म जगत में विवेक अग्निहोत्री नया नाम नहीं हैं. वह कई वर्षों से बॉलिवुड में हैं और कई फिल्में बना चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह काफी सुर्खियों में हैं. उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज हुई है. इसे लेकर सियासत गर्म है.

इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार और उन्हें वहां से किस तरह भागने को मजबूर किया गया उसको दिखाया गया है. बस इसी को लेकर विवाद है. बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो इसे दिखाने को भाईचारा खत्म होने से जोड़कर देख रहे हैं और इसका विरोध कर रहे हैं.

वहीं, इसे सपोर्ट करने वालों की संख्या भी बहुत है. इन सब विवादों की वजह से विवेक चर्चा में हैं और अब उन पर हमले का खतरा भी बढ़ गया है.